जंगल में गिरा मिग-29 का तेल टैंक, तेज आवाज से ग्रामीणों में दहशत

 

जंगल में गिरा मिग-29 का तेल टैंक, तेज आवाज से ग्रामीणों में दहशत

खड़गपुर पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत ग्वालतोड़ थाना के अधीन सिउरबनी जंगल में युद्ध विमान मिग- 29 का तेल (फ्यूल टैंक अचानक आसमान से गिरा जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई। जंगल में इसके गिरने से बड़ी अनहोनी टल गई। आबादी क्षेत्र में गिरने पर बड़ा नुकसान हो सकता था। सोमवार दोपहर अचानक जोरदार आवाज सुन ग्रामीणों ने आसमान से किसी बड़ी वस्तु को नीचे आते देखा जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई। ग्रामीण जंगल की ओर भागे और वहाँ उन्होंने धातु से बना लम्बा आकार का टैंक जैसे वस्तु को गिरा हुआ देखा। घटना की जानकारी पुलिस को दी तो सूचना मिलते ही पुलिस इलाके में पहुंची प्राथमिक जांच के बाद पुलिस का कहना है कि यह टैंक किसी विमान का है। उन्होंने इस मामले में कलाईकुंडा वायु सेना के अधिकारियों से सम्पर्क करते हुये उन्हें घटना की जानकारी देते हुये आसमान से गिरे वस्तु की तस्वीर भेजी ।

कलाइकुडा वायु सेना ने की पुष्टिः 

तस्वीर देखने के बाद कलाकुड वायु सेना की ओर से वाली वस्तु दरअसल युद्ध विमान मिग 29 का फ्यूल टैंक है। कलाकुडा वायु सेना के अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए। न हो सका कि मिग 29 ने कहां से उड़ान भरी थी और किस और जाकर लैंड करने वाला था। वही ग्रामीणों सकती थी। उन्होंने धातु से बना लम्बा आकार आसमान से गिरे वस्तु की तस्वीर कलाइकुडा वायु सेना ने की पुलिस को बताया कि जंगल में गिरने से कोई समस्या नही बनी ।

जानमाल का कोई नुकसान नहीं

उधर वायुसेना की ओर से कहा गया कि एक नियमित प्रशिक्षण मिशन से लौटते समय एक भारतीय वायुसेना के विमान का बाहरी ईंधन टैंक अस्त-व्यस्त हो गया और केकेडी एयरबेस के पास एक निर्जन क्षेत्र में गिर गया। जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। ड्रॉप टैंक को नागरिक प्रशासन के समन्वय से केकेडी लाया जा रहा है। विशेष टीम द्वारा घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि फ्यूल टैंक जंगल में गिरा। अगर किसी भीड़भाड़ इलाके में गिरा होता तो एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

कोई टिप्पणी नहीं

If you have any doubts, Please let me know