पुरी-हावड़ा वंदे भारत सेवा वापस शुरू हुई

 

पुरी-हावड़ा वंदे भारत सेवा वापस शुरू हुई

कोलकाता ओलावृष्टि के साथ 'नॉरवेस्टर' से क्षतिग्रस्त रैक की मरम्मत के बाद मंगलवार को हावड़ा और ओडिशा के पुरी के बीच वंदे भारत सेवा फिर से शुरू हो गई। रेल सूत्रों के मुताबिक रविवार देर शाम हावड़ा लौटने के तुरंत बाद सेमी हाई-स्पीड ट्रेन के क्षतिग्रस्त रेक को तक मरम्मत का काम पूरा कर लिया गया था। वंदे भारत हमेशा की तरह आंधी के दौरान उखड़ा हुआ पेड़ गिरने से रेलवे लाइन के ओवरहेड उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए थे। ट्रेन का अगला हिस्सा पेड़ से क्षतिग्रस्त, हो गया और सोमवार को सेवाएं रद्द करनी पड़ीं। पैटोग्राफ की मरम्मत युवतियों- मौसमी दत्ता और समलैंगिक विवाह के की गई थी। इसकी विंडस्क्रीन जो मरम्मत से परे टूट गई थी, बदल दी रिपेयर करना पड़ा।

हावड़ा से सुबह 6.10 बजे और पुरी स्टेशन से दोपहर 1.50 बजे रवाना होगी। वे सभी जिनकी यात्राएं सोमवार की सेवाओं के कारण रद्द कर दी गई थीं, उन्हें 100 फीसदी रिफंड मिलेगा। दक्षिण-पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने यह जानकारी दी। 

सोमवार को बंद थी सेवा

आंधी के दौरान उखड़ा हुआ पेड़ गिरने से रेलवे लाइन के ओवरहेड उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए थे। ट्रेन का अगला हिस्सा पेड़ से क्षतिग्रस्त, हो गया और सोमवार को सेवाएं रद्द करनी पड़ीं। पैटोग्राफ की मरम्मत की गई थी। इसकी विंडस्क्रीन जो मरम्मत से परे टूट गई थी, बदल दी गई थी और साथ ही साइड की खिड़कियां भी थीं जिनमें दरारें आ गई थीं। रेक के नोज को भी रिपेयर करना पड़ा।

कोई टिप्पणी नहीं

If you have any doubts, Please let me know