केरोलिना मुचोवा दूसरी बार ग्रैंड स्लेम के सेमीफाइनल में पहुंची

 

पेरिस, चेक गणराज्य की केरोलिना मुचोवा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

मंगलवार को क्वार्टरफाइनल में मुचोवा ने रूस की एनास्तासिया पाब्लुचेकोवा को 7-5, 6-2 से हराया और दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लेम के सेमीफाइनल में जगह बनाई। इससे पहले उन्होंने 2021 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में अंतिम 4 का टिकट कटाया था। अब मुचोवा का सामना विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी बेलारूस की आर्यना सबालेंका से होगा, जिन्होंने एलिना स्वितोलिना को 6-4, 6-4 से शिकस्त दी।

स्विटेक को मिला वॉकओवर

महिला एकल में शीर्ष वरीयता प्राप्त पोलैंड की इगा स्विटेक ने भी अंतिम-8 में जगह बनाई। स्विटेक को यूक्रेन की लेसिया सुरेको ने वॉकओवर दिया। पहले सेट में जब स्विटेक 5-1 से आगे चल रही थीं. 1. तथ सुरेंको की तबियत कुछ ठीक नहीं लग रही थी, इसलिए उन्होंने मैच से हटने का फैसला किया। अब क्वार्टरफाइनल में स्विटेक का सामना अमरीका की कोको गॉफ से होगा.. जिन्होंने अन्ना श्मिदलोवा को 7-5, 6-2 से हराया।

यूक्रेन की स्थितोलिना का सपना टूटा

2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम-4 में पहुंची श्री अक्टूबर में बच्चे के जन्म के बाद पहला रोड स्लेम खेल रही यूक्रेन की एलिना तिना का यह जीतने का सपना टूट गया। और यूक्रेन की खिलाड़ियों के बीच महिला एकल के इसमें माहौल थोड़ा तनावपूर्ण हो गया था। रूस-केन युद्ध में बेलारूस रूस का साथ दे रहा है। 

ज्वेरेव का सामना एचवेरी से

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को दो घंटे 17 मिनट तक चले मैच में 6-1, 6-4, 6-3 से हरा कर अंतिम आठ का टिकट कटाया जहां उनका सामना अर्जेंटीना के थॉमस मार्टिन एक्वेरी से होगा। एवेरी ने जापान के पोशिहोतो निशिोका को 7-6, 6-0, 6-1 से हरा कर बाहर कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

If you have any doubts, Please let me know