HONDA ने लॉन्च किया अपना बाहुबली स्कूटी धांसू फीचर्स से मार्केट में किया सबको मदहोश..

 

HONDA : ने लॉन्च किया अपना बाहुबली स्कूटी धांसू फीचर्स से मार्केट में किया सबको मदहोश आजकल आप देख रहे होंगे हरे रंग की नम्बर प्लेट वाली गाड़िया क्योकि इलेक्ट्रिक गाड़िया में पॉल्यूशन नहीं है। और इसी को देख कर भारत में धीरे धीरे इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ती जा रही है ऐसे में सारी इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर बनाने वाली कम्पनिया अपने नए वाहन बनाने में इलेक्ट्रिक लगा रही है ऐसे में Honda ने अपनी नयी धांसू स्कूटर को लांच कर रही है जो अपने धमाकेदार फीचर और रेंज से हीरो के साथ साथ टीवीएस और अनेकों कंपनी को पीछे छोड़ने वाली है आइये जानते है Activa 7G के बारे में कुछ स्पेसिफिकेशन जो जानना जरूरी

Honda Activa 7G Dhasu Features :-

Honda Activa 7G के धांसू फीचर्स की अगर बात करे तो होंडा कंपनी ने Activa 7G को पेट्रोल फ्यूल टाइप में लॉन्च किया हुआ है जबकि लोगों को इसके इलेक्ट्रिक अवतार में उतरने की उम्मीद थी पर कंपनी कुछ इसमें नया सोच कर फ्रंट और बैक दोनों टायर को ट्यूबलेस कर दिया हैं। इसमें आपको 5.3 लीटर पेट्रोल कैपेसिटी वाला फ्यूल टैंक मिलेगा और Honda ने इसमें हाइब्रिड और Ai दोनों टेक्नोलॉजी दोनो दे रही है। ऐसी उम्मीद हो रही है हौंडा इस साल तक स्कूटर को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में भी लांच करेगी।

Honda Activa 7G Scooty Milage:-

कंपनी के अनुसार हम बात करे तो Honda Activa 7G में आपको 85kmph की टॉप स्पीड दी जाती है परंतु 105kmph चली जाती है इसका वजन 106kg तक है। इसमें आपको बहुत सारे कलर ऑप्शन मिल जायेंगे और इसका माइलेज 55km/L बताया जा रहा है। लेकिन यह आपको 45km/L से लेकर 50km/L तक दे देगी और इसमें मिलने वाला एयरोडायनामिक ब्रेक दिए जाते है जो सुरक्षा की दृष्टि से बेहतर माने जा रहे है। और बेहतर करने के लिए कंपनी इसमें डिस्क ब्रेक का ऑप्शन दे रही हैं।

Honda Activa 7G Price:-

इस स्कूटर के कीमत की बात करे तो वर्तमान समय में मौजूद Honda Activa की क़ीमत 73,086 रुपये से लेकर 76,587 रुपये के बीच है। इसका अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल के अंत तक में लॉन्च होने वाली है Honda Activa 7G की क़ीमत भी इसी के आधार पर तय की जा रही है। इसलिए ग्राहक बेसब्री से Honda Activa 7G के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे है। और Honda का कहना है की बहुत जल्द ही मार्केट में लॉन्च हो जायेगा अभी इसकी टेस्टिंग हो रही है।



कोई टिप्पणी नहीं

If you have any doubts, Please let me know